Admission Procedure

१. प्रथम वर्ष की कक्षाओं में प्रवेश के लिए कॉलेज में कराने हेतु फार्म के साथ ऑनलाइन कराये गये पंजीकरण की स्लिप लगाना आवश्यक है। अतः विधार्थी पहले विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना सुनिशिचित करे।

२. बी.ए., बी.एस.सी. प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रवेश मेरिट के आधार पर ही हो सकेगा। परन्तु इस सूची में नाम होना प्रवेश की गारन्टी नहीं होगा, क्योंकि नियमानुसार प्राचार्य के द्रष्टिकोण में यदि किसी विद्यार्थी को प्रवेश देना कॉलेज के हित में नहीं है तो बिना कारण बताये उसको प्रवेश के लिए मना किया जा सकता है और प्रवेश हो जाने पर भी प्रवेश निरस्त किया जा सकता है। सभी प्रवेश वि.वि. द्वारा सत्यापित किये जाने तक अस्थायी रहेंगे।

३. योग्यता सूची में अंकित प्रवेश के इस्छुक विद्यार्थी मांगे गये अभिलेखों के साथ सम्बन्धित प्रवेश समिति के समक्ष उपस्थित हों।

(क) हाई स्कूल की अंकतालिका एवं सर्टिफिकेट की स्वयं प्रमाणित छायाप्रति।

(ख) पूर्व परीक्षा की अंकतालिका की स्वयं प्रमाणित छायाप्रति।

(ग) अनुसूचित जाति / जनजाति / पिछड़ी जाति / विकलांग इत्यादि श्रेणी से सम्बन्धित हो तो सक्षम अधिकारी द्वारा प्रदत्त प्रमाण-पत्र की स्वयं प्रमाणित फोटो प्रति।

(घ) यदि आप किसी अधिभार (वेटेज) की श्रेणी में आते हैं तो तत्सम्बन्धित प्रमाण-पत्र की स्वयं प्रमाणित फोटो प्रति।

(ड़) यदि आप कॉलेज में प्रथम बार प्रवेश ले रहे हैं तो पूर्व संस्था के आचरण प्रमाण-पत्र की मूल प्रति एवं स्थानन्तरण / माइग्रेशन की मूल प्रति भी प्रवेश के समय प्रस्तुत करना आवश्यक है।

उपरोक्त सभी अभिलेखों की मूल प्रतियाँ प्रवेश समिति के सम्मुख प्रवेश के समय जाँच कराने के लिए प्रस्तुत करनी होगी तथा निर्धारित फीस चालान द्वारा उसी समय इलाहाबाद बैंक, गुलावठी में जमा करनी होगी तथा फीस जमा की छात्र-प्रति दिखाकर अपना परिचय-पत्र कार्यालय से प्राप्त कर, उस पर अपना फोटो लगाकर एवं सभी प्रविष्टियाँ पूर्ण कर चीफ प्रोक्टर से हस्ताक्षरित कराना होगा।

नोट :

1. कोई भी आवेदन-पत्र प्रवेश के लिए आवश्यक अभिलेखों के अभाव में अस्वीकृत कर दिया जायेगा।

2. रेगिंग करने में संलिप्त पाये जाने पर उसके विरूद्ध क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी।